Bali information

# Information About Bali

Bali इंडोनेशिया का खुबशुरत शहरो में से एक है , जहाँ हर साल देश विदेश से लाखो लोग अपना छुट्टी मानाने यहाँ आते है। यह जगह प्राकृतिक सुन्दरता से भरा हुआ है , यहाँ कई प्रकार के वन जीव , Hitchhiking Place है, लाखो पर्यटको को हर साल अपनी और आकर्षित करती है। यह जगह अपने आप में एक अतभुत जगहा है। यहाँ पर आप हनीमून पर जा सकते है।Baliऔर India का समय का अन्तर लगभग 2.5 का है।
     

    # How To Reach Bali

    Bali Airport

    Bali के लिए आपको सीधे Airo plane मिलना बहुत ही मुश्किल होता है और बहुत ही महँगा होता है । इसके लिए आप सबसे पहले मलेशिया चले जाये और वहा से आपको Bali के लिए आसानी से Flight मिल जायेगी। Bali के Airport को Denpasar के नाम से जाना जाता है। Bali की Flight लगभग आपको भारत से 25,000 से 30,000 तक पर सकत है। यदि आप Advance में बुक करते है ,थोड़ी सस्ता  मिल सकता है। Bali पहुँचने में आपको 12 से 16 घण्टे का समय लग सकता है। 

    # How To Get SIM Card 

    आपको SIM Airport के भर भी मिल जायेगा , परन्तु वे महंगे होते है इसलिए Airport पर SIM न खरीदे। आप शहर में जिस Company का SIM लेना चाहते है उसी के सर्विस सेंटर से  ले , आपको वहाँ के Local prize में मिल जायेगा। Local दुकानों से न ले आप के साथ स्कैम  हो सकता है। आप SIM Card लेते समय ध्यान दे की उस SIM का नेटवर्क अच्छा है या नहीं है।

    # Transport and Hotels



    आप अपना होटल एयरपोर्ट के पास ही boke करें।  होटल boke के लिए आप app का सहारा ले सकते हैं। App से आपको सस्ता होटल और  ट्रांसपोर्ट मिल जाएगा।  आप चाहें तो Grab App का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यहाँ एक ट्रांसपोर्ट app है जो आपकी मदद करेगा । अगर आप चाहे तो आप किराये पर स्कूटर या बाइक भी ले सकते है। यह आपको ट्रांसपोर्ट में होने वाले खर्चे को बेहद कम कर देगा और आप अपने मन मुताबिक घुम भी सकते है। Hotels ऐसी जगह पर न ले जहां पर पहुंचना  मुश्किल हो। आसपास खाने पीने की शिवधा जरूर हो। 

    #Bali Visiting Places

    Bali में घुमाने के लिए बहुत सारे beach, waterfall, natural place, valleys और volcano है, और यहाँ  island tour भी होती है। यदि आप सस्ते में आइलैंड का टूर करना कहते है तो ग्रुप में जाइये। ग्रुप में आपको काम किराया देना पड़ेगा। अनजान जगहों पर अकेले न जाये , गाइड के साथ में रहे। 

    #Visiting place list

    1. Pandava beach 
    2. Melasti beach
    3. Tanha Lot
    4. Monkey Forest
    5. Pasir putih beach 
    6. Sekumpul waterfall 
    7. Kuta beach
    8. Penida island 
    9. Titra Gangga temple 
    10. Padang padang beach
    11. Handara gate
    12. Nusa Dua beach
    13. Banyumala Twin waterfall
    14. Tegenungan waterfall
    1. Pandava beach

    1. 2.Melasti beach
    3.Tanha Lot

    4.Monkey Forest

    5.Pasir putih beach 

    6.Sekumpul waterfall 

    7.Kuta beach

    8.Penida island

    9.Titra Gangga temple 

    10.Handara gate

    #Bali Culture

    Bali में मुखिया रूप से मुस्लिम लोग रहते परंतू आप को यहां बहुत सारे हिंदू भी मिल जाएंगे।यहां के हिंदू का कल्चर भारत के कल्चर से बिल्कुल अलग है।यहाँ बहुत से मदिर आपको मिल जायेगे , जहाँ हजारो पर्यटक देखने को जाते है। जिसमे से एक Tanha lot है,यह हिंदू में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध मंदिर में से एक है क्योंकी यह समुद्रा किनारे बनाया गया है । अगर आप चाहें तो याहां घुम  सकते हैं। यहाँ से आप सूर्यास्त का आनंद भी ले सकते हैं। सूर्यास्त के समय यह दीप बेहद ही खुबशुरत लगता है। 

    #Currency

     Currency exchange के लिए आपको यहां पर कई  दुकान मिल जाएगा। हो सके तो अपना मुद्रा एयरपोर्ट पर ही exchange करा ले।  आप भारत से डॉलर ही ले कर आए क्योंकि भारती रुपये यहां बहुत ही कम वैल्यू होता है।  भारत के 1 रुपये 188 इंडोनेशियाई रुपये के बराबर होता है, परन्तु सामान खरीदने की वैल्यू सामान होती है। जहाँ पर Oline payment की सुविधा हो वहा  Oline payment ही करे, मास्टर कार्ड,एटीएम कार्ड  का प्रयोग जरूर करे। अपने साथ जरूर से ज्याद पैसे और पैसे को एक साथ न रखे। 

    # Bali Night Life

    Free Night Club

    Bali का Night Life बेहद ही खुबशुरत है , यहाँ आप को पार्टी करने के लिए कई क्लब मिल जायेगा। यहाँ अइसे कई क्लब है जहा आप फ्री में जा सकते है , कोई एन्ट्री फीस नहीं लगता। जैसे - Finns, Soka, Green Box आदि। 

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ