About Thailand Country

 थाईलैंड के बारे में जानकारी 


1. Information 

थाईलैंड खुबशुरत शहरों में से एक है।  जो मानचित्र में आप को दक्षिण की और देखने को मिल जाइएगा।  थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक है , जो की थाईलैंड की सबसे बड़े शहरो में से एक है। पर्यटकों के लिए सबसे अच्छा जागा  माना  जा सकता है।  यहाँ  हर साल लाखो लोग देश विदेश थाईलैंड की सुन्दरता देखने एते है।
 थाईलैंड की आबादी 2023 के अनुसार लगभग 71 करोड़ है।  थाईलैंड अपने सीमा का सजा 4 देशो के साथ करती है , जो की म्यांमार , लाओस , कंबोडिया और मलेशिया है। थाईलैंड में मुखिया रूप से Thai और English भाषा बोला जाता है।  यहाँ की मुखिया जनजाति बुध्दिस्म धर्म को मानती है, मुस्लिम , हिन्दू आदि यहाँ अल्प संख्या में है।

    2.Thailand Nightlife 



     एशिया में Nightlife सबसे अच्छी है तो वह थाईलैंड है। थाईलैंड के नाइटलाइफ़ पुरी दुनिया भर में सबसे अच्छी मानी जा सकती है। थाईलैंड में Nightlife के मामले में Pattaya का नाम सबसे पहले आता है , Pattaya भारत के साथ -साथ पुरे दुनिया भर में प्रशिद है। 
    Pattaya के गली -गली में आप को बार मिल जायेगे। थाईलैंड में मसाज को मुखिया व्यवसाय के रूप में देखा जाता है। यहाँ के अधिकतर लड़की मसाज , बार या फ़ूड के दुकानों में काम करते दिख जाएगी। 

    3. HIV / ADIS 

    HIV का नाम को नहीं जनता है , यहाँ एक ऐसा बीमारी है जिसका आज तक इलाज नहीं खोजा गया है। एक सर्वे के अनुसार पुरे दुनिया में सबसे अधिक HIV के मरीज है तो वह थाईलैंड है। 
    World Health Organizations के अनुसार 2022 में थाईलैंड में 50 हजार मरीज थे , जिसमे से लगभग 12000 हजार लोगो की HIV से मौत हो गई।  जो की दुनिया में HIV से होने वाले मौतों में सबसे जाता है। 

    4.Night Club Scam


    थाईलैंड में सबसे अधिक पर्यटक नाईट क्लब स्कैम का शिकार हो जाते है।  विदेशो से घूमने आये पर्यटकों को अधिकतम Pattaya जैसे जगा के लकड़ी अपने शिकार बना लेती है। Club के बहार आप को बार की लकड़ी घुमते  मिल जाएगी। जो कई प्रकार के ऑफर देती है। आप को क्लब के अंदर शराब पिने के लिए भुलाया जाता है। 

    Club के अंदर जाते ही आप के साथ Scam शुरू हो जाता है।  बार के अंदर सस्ते शराब के भी आप को जाता पैसे देने परते है। क्लब के अंदर कुछ भी फ्री नहीं होता है , आप से सब चीज से पैसा लिया जाता है। 
    । 

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ